घटिया निर्माण का भेट चढ़ा चिममिरी का सौन्द्रीयकरण

कोरिया(चिममिरी)

नगर पालिक निगम चिरमिरी के दीनदयाल उपाध्याय चौक के समीप सौंदर्यीकरण के नाम से किये गए कार्य पलेही बरसात में अपनी मजबूती को साबित करने में विफल नज़र आई रात भर हुई बारिश के कारण सौंदर्यीकरण का दीवाल सुबह गिरी हुई दिखाई पड़ी ।

नगर पालिक निगम चिरमिरी के पोड़ी स्थित दीनदयाल उपाध्याय चौक के समीप हुए सौंदर्यीकरण के लिए 43 लाख रुपये से हुए का कार्य महश 4 माह के भीतर ही पहली बरसात में अपनी मजबूती साबित करने में फेल होते नज़र आरही हैं चौक में सौंदर्यीकरण के लिए कलात्मक बस्तर आर्ट का स्वरूप बनाया गया है ।

जहां उसकी सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवाल भी बनाया गया था पर बोन्ड्रीवाल का निर्माण इतना कमजोर किया गया था कि रात भर गिरी पहली बरसात में ही धाराशाही हो गई इस प्रकार का घटिया निर्माण नगर निगम के भृष्टाचार की ओर इशारा करती है जो अब जांच का विषय बन गया है ।

आपको बता दे कि इस दीवाल के ऊपर आये दिन क्षेत्र के लोग फोटो खिंचवाते प्रायः ही देखे जाते थे अगर यह दीवार दिन के समय गिरती तो इस घटिया निर्माण के कारण एक बड़ा दुर्घटना का कारण बन सकता था फिलहाल आज जिले में छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री का दौरा होने के कारण ना ही नगर निगम आयुक्त एवं ना ही महापौर से बात हो पाई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *